औसत लिंग का क्या आकार है?

औसत लिंग का क्या आकार है?

कई वैज्ञानिक शोधकर्ताओं ने इस सवाल का जवाब देने की कोशिश की है- और महिलाएं-दुनिया भर में स्पष्ट जानकारी चाहती हैं: औसत लिंग का क्या आकार है?

हम आपको लिंग आकार पर किए गए सभी वैज्ञानिक अध्ययनों को तथ्यों के साथ बताएंगे ताकि एक बार जब आप इस लेख को पढ़ना समाप्त कर लें, तो आप संतुष्ट महसूस करेंगे कि आपके पास प्रश्न का सबसे सटीक उत्तर है। और शायद आपको अपने आकार या अपने साथी के लिंग के बारे में आश्वासन मिल जाएगा।

प्रकाशित निष्कर्ष अक्सर पुरुषों की व्यापक चिंताओं पर पृष्ठभूमि की जानकारी के साथ पेश किए जाते हैं कि उनके लिंग का आकार पर्याप्त हैं या नहीं, और यौन सहयोगी संतुष्ट हैं या नहीं। तो, सच क्या है?
मुक्त, आसानी से सुलभ इंटरनेट, पोर्नोग्राफी की सर्वव्यापकता और विस्तारकों तथा बृद्धिकारकों के उपयोग के माध्यम से बड़े लिंग का वादा करने वाली कंपनियों द्वारा विपणन में शानदार वृद्धि को देखते हुए यह कहना आसान है कि नर जननांग लंबाई और परिधि के बारे में सच्चाई क्यों बहुत अस्पष्ट है।

शायद यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि शोधकर्ता लगातार यह पाते हैं कि पुरुषों ने अपनी मर्दानगी के बारे में चिंताओं को बढ़ा लिया है।

औसत लिंग आकार पर कुछ तथ्य

औसत लिंग आकार के बारे में कुछ महत्वपूर्ण बिंदु यहां दिए गए हैं। मुख्य लेख में अधिक जानकारी और सहायक जानकारी उपलब्ध है।

  • जबकि ८५ प्रतिशत महिलाएं अपने साथी के लिंग के आकार और अनुपात से संतुष्ट हो सकती हैं, पुरुष खुद पर कम यकीन रखते हैं।
  • ४५ प्रतिशत पुरुष मानते हैं कि उनका लिंग छोटा है।
  • अध्ययनों में फ्लैसिड की लंबाई ७ से १० सेंटीमीटर (२.८ से ३.९ इंच) तक औसत प्राप्त होती है।
  • फ्लैसिड परिधि या मोटाई औसत ९ से १० सेंटीमीटर (३.५ से ३.९ इंच) तक होती है।
  • खड़ेपन की स्थिति की लंबाई १२ से १६ सेंटीमीटर (४.७ से ६.३ इंच) तक औसत होती है।
  • खड़ेपन की स्थिति में परिधि लगभग १२ सेंटीमीटर (४.७ इंच) होती है।

औसत लिंग आकार पर कुछ तथ्य

लिंग का आकार कब छोटा होता है? लिंग अंडकोषों के पीछे फैला हुआ होता है – माप की गयी लंबाई में ये भाग शामिल नहीं होता है।

शायद छोटा लिंग माना जा सकने वाला सबसे उपयुक्त गेज डॉक्टरों द्वारा उपयोग की जाने वाली सीमा के रूप में दिया जा सकता है, जिस स्थिति में लिंग वृद्धि पर विचार किया जा सकता है।

जर्नल ऑफ यूरोलॉजी में प्रकाशित शोधकर्ताओं ने ८० “शारीरिक रूप से सामान्य” पुरुषों के लिंग-आकार का अध्ययन किया और इसमें दवा-प्रेरित क्रियाओं से पहले और बाद के लिंग के आयामों को भी मापा।

औसत आकार खोजने के बाद, उन्होंने निष्कर्ष निकाला :

“केवल ४ सेंटीमीटर [१.६ इंच] से कम के फ्लैस्ड लंबाई वाले पुरुष, या ७.५ सेंटीमीटर [३ इंच] से कम के खड़ेपन वाले या खींची हुई लंबाई वाले उम्मीदवारों को लिंग लम्बाई बढ़ाने के लिए उपयुक्त माना जाना चाहिए।”

XTRA-MAN  ५ सेमी तक आकार बढ़ाए

xtra man for penis

‘सामान्य’ या औसत लिंग आकार क्या है?

यूरोलॉजी स्टडी जर्नल में, शोधकर्ताओं ने ८० पुरुषों के समूह के बीच निम्न निष्कर्ष पाया:

  • औसत लिंग का नाप ८.८ सेमी (३.५ इंच) जब ये झूलता हुआ हो
  • औसत लिंग का नाप १२.९ सेमी (५.१ इंच) जब ये खड़ा हो

कई अध्ययनों ने औसत लिंग आकार की जांच की है।

'सामान्य' या औसत लिंग आकार क्या है?

अध्ययन में यह भी पाया गया कि लोगों के खड़े लिंग का आकार उनके ढीले लिंग के आकार से संबंधित नहीं था।
इसका मतलब यह है कि जिनके लिंग की ढीले रूप में अलग लंबाई हैं वे खड़े होने पर आकार में सामान हो सकते हैं। पुरुषों की उम्र और उनके लिंग के आकार के बीच कोई संबंध नहीं था।
लिंग की लंबाई कितनी बढ़ सकती है इस पर निष्कर्ष- कि आप ‘शॉवर’ हैं या ‘ग्रोअर’ हैं – २०० तुर्की पुरुषों के अध्ययन से आगे समर्थित किया गया था, जिसमें “ढीलेपन की लंबाई का सही लिंग की लम्बाई का निर्धारण करने में थोड़ा भी महत्व नहीं पाया गया। ”

औसत लिंग आकार निर्धारित करने के लिए शोधों में जनवरी २०१४ में प्रकाशित एक अध्ययन शामिल है जिसमें १६०० अमेरिकी पुरुषों की जांच की गई, हालांकि इसमें स्वतंत्र भौतिक माप शामिल नहीं थी।
इसके बजाय अध्ययन पुरुषों के अपने माप पर निर्भर था। रिपोर्टों को काफी भरोसेमंद माना जा सकता है, चूँकि, पुरुषों को अपने रिपोर्ट किए गए माप से मेल खाने के लिए कंडोम दिया जाना था, जिसका अर्थ है कि किसी भी गलत सूचना के परिणाम में ख़राब प्रोफाइलैक्टिक्स फिटिंग परिणाम में सामने आती।

इस अध्ययन में औसत लिंग आकार निम्नानुसार पाया गया है:

  • एक सीधे लिंग के लिए औसत आकार १४.२ सेमी (५.६ इंच) है
  • एक सीधे लिंग की औसत परिधि १२.२ सेमी (४.८ इंच) है।

शोधकर्ताओं ने कहा कि स्वतः रिपोर्ट किए गए लिंग-आयाम अन्य अध्ययनों के निष्कर्षों के अनुरूप थे। उनके अध्ययन ने यह पाया कि खड़ेपन की सटीक लम्बाई उत्तेजित होने के तरीके से प्रभावित हो सकती हैं, जैसे कि किसी व्यक्ति ने उत्तेजना के लिए हाथ का उपयोग किया है या नहीं।

XTRA MAN ने मुझे सेक्स समस्याओं से छुटकारा पाने में मदद की।

kagiliw-giliw na mga katotohanan tungkol sa katawan ng tao: INDIA..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *