Ling Mota Kaise Kare in Hindi - लिंग मोटा कैसे करे

Ling Mota Kaise Kare in Hindi – लिंग मोटा कैसे करे

हर पुरुष और स्त्री के अंदर एक गुप्तांग होता है जिसे सामान्यतः हम लिंग के नाम से जानते हैं। स्त्री के अंदर मौजूद गुप्तांग को योनि और पुरुष के अंदर मौजूद गुप्तांग को लिंग कहते हैं। सेक्स के दौरान जब इन दोनों गुप्तांगों का मिलन होता है तो इससे ही स्त्री का गर्भ ठहर जाता है और वो माँ बन जाती है। आज हम आपको लिंग के बारे में हैरान कर देने वाली बातों को बताएंगे तो ध्यान से इस पोस्ट को पढ़ते रहें।

पुरुष लिंग के बारे में ये 4 बातें जानकर दंग रह जाएंगे आप

हर पुरुष और स्त्री के अंदर एक गुप्तांग होता है जिसे सामान्यतः हम लिंग के नाम से जानते हैं। स्त्री के अंदर मौजूद गुप्तांग को योनि और पुरुष के अंदर मौजूद गुप्तांग को लिंग कहते हैं। सेक्स के दौरान जब इन दोनों गुप्तांगों का मिलन होता है तो इससे ही स्त्री का गर्भ ठहर जाता है और वो माँ बन जाती है। आज हम आपको लिंग के बारे में हैरान कर देने वाली बातों को बताएंगे तो ध्यान से इस पोस्ट को पढ़ते रहें।

  1. हर देश के लोगों का लिंग एक समान नही होता। किसी का लिंग मोटा और लम्बा होता है तो किसी का लिंग छोटा और पतला। अफ्रीकी देशों के लोगों का लिंग एशिया देशों के लोगों के लिंग से काफी लंबा और मोटा होता है जबकि एशिया देशों के लोगों का लिंग अफ्रीकी देशो के लोगों के लिंग से छोटा और पतला होता है।
  2. लिंग की नॉर्मल लंबाई 6 से 13 सेंटी मीटर तक होती है जबकि तनाव की स्थिति में यह 7 से 17 सेंटी मीटर तक हो जाती है।
  3. लम्बे लिंग के मुकाबले छोटा लिंग अधिकतर तने होने के कारण ज्यादा लंबा हो जाता है।
  4. लिंग का साइज वंश और नश्ल पर भी निर्भर करता है।

लिंग के आकार के बारे में पुरुषों की चिंता ने नैदानिक रूप से गैर-सिद्ध “पुरुष वृद्धि उत्पादों” में बहु मिलियन पाउंड के वैश्विक उद्योग को जन्म दिया है। लेकिन, व्यायाम स्थायी परिणाम के साथ लिंग को बढ़ाने का सबसे प्रभावी तरीका है। कई एशियाई और अफ्रीकी संस्कृतियों में सदियों से लिंग मोटा करने के व्यायाम का इस्तेमाल किया गया है।

औसत लिंग का मोटाई क्या है?

जबकि कई पुरुष चिंता करते हैं कि, उनका लिंग बहुत छोटा है, अनुसंधान से पता चलता है कि अधिकांश पुरुषों के लिंग सामान्य हैं और उन्हें चिंतित होने की आवश्यकता नहीं है। ज्यादातर पुरुष जो अपने लिंग के आकार की चिंता करते हैं, उन्हें आम तौर पर ओवरॉल बॉडी इमेज इश्यू होते हैं।

अक्सर, परामर्श पीड़ितों को आत्मसम्मान बनाने, शरीर की छवि के बारे में विकृत विचारों को सुधारने और लोगों को आकर्षक बनाने के बारे में अधिक सीखने में मदद कर सकता है। इसलिए, अपने लिंग के आकार के बारे में चिंताओं वाले पुरुषों को अप्रभावी, महंगी और संभावित हानिकारक उपचार के साथ एक्सपेरिमेंट करने के बजाय स्वास्थ्य पेशेवर से बात करनी चाहिए। पुरुष अपने शरीर और मर्दानगी के बारे में अधिक आत्मविश्वास महसूस करने के लिए कई चीजें कर सकते हैं, जैसे कि:

  • अपने प्यूबिक बाल को ट्रिम करें – प्यूबिक बालों का बड़ा ढेर होने से आपका लिंग आकार में छोटा लग सकता है।
  • वजन कम करें – अपने लिंग पर लटका हुआ एक बढ़ा हुआ पेट आपके लिंग को छोटा दिखा सकता है।
  • फिट हो जाएँ – आकार में आने से आपको न केवल अधिक आकर्षक महसूस होगा, बल्कि यह आपके यौन जीवन में सुधार कर सकता है।

औसत लिंग का मोटाई क्या है?
औसत परिधि को निकालना भी मुश्किल है। कोई एकल माप नहीं है जो औपचारिक रूप से औसत लिंग परिधि के रूप में इस्तेमाल किया जा सके। लेकिन औसत सपाट मध्य शाफ्ट की परिधि लगभग 8 – 10 सेमी होती है। यदि आप अपने लिंग के आकार को बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं, तो कोई मतलब नहीं है जब तक कि आप वास्तव में निष्पक्ष अपने परिणामों को मापते नहीं हैं। अक्सर, पुरुष आकार को बढ़ावा देने के लिए व्यायाम करते हैं और वे छोटे या मध्यम लाभों की उपेक्षा करते हैं, क्योंकि उनकी उम्मीदें शीर्ष पर होती हैं। सबसे महत्वपूर्ण बात यह याद रखना है कि घेर माप लेने के तरीकों में निरंतरता है। इसका मतलब है कि आपको हमेशा शाफ्ट के साथ एक ही बिंदु पर मापने की आवश्यकता होती है और हमेशा कठोरता के समान स्तर पर।

सर्वश्रेष्ठ पुरुष संवर्धन व्यायाम

सर्वश्रेष्ठ पुरुष संवर्धन व्यायाम
अधिकांश महिलाओं के लिए लिंग के आकार की तुलना में किसी व्यक्ति के दिल का आकार अधिक महत्वपूर्ण होता है। फिर भी, चूंकि आकार पुरुषों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, यहां कुछ बढ़ाव अभ्यास दिए गए हैं, जो आपके लिंग को मोटा बनाने में आपकी सहायता कर सकते हैं। इन तकनीकों के साथ, सुरक्षित रहने के लिए सामान्य ज्ञान का उपयोग करें।

1. जेलकिंग:
जेलकिंग एक प्राचीन प्रथा है जो सैकड़ों वर्षों से इस्तेमाल किया जा रहा है। यह उपचार आपके लिंग में रक्त परिसंचरण और रक्तचाप को बढ़ाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है, जो स्वाभाविक रूप से समय के साथ दोनों लंबाई और परिधि में विस्तार कर सकता है।

  • अपने लिंग पर स्नेहक लगा कर शुरू करें। नारियल तेल, पेट्रोलियम जेली, या बेबी ऑयल जैसे प्राकृतिक उत्पाद चुनें।
  • इस अभ्यास को पार्शियल इरेक्शन के साथ करें।
  • अपने अंगूठे और तर्जनी को एक साथ रखकर अपने हाथ से एक “ओके” का चिह्न बनाएं।
  • अपने लिंग के आधार पर इस ” ओके” पकड़ के साथ, जितना हो सके, पेल्विक हड्डी के करीब शुरू करें। हल्के दबाव के साथ, अपने “ओके” पकड़ को लिंग के शाफ्ट पर ऊपर ले जाएं। अपने ग्लानों तक पहुंचने से पहले ही रुक जाएँ।
  • 7-10 मिनटों के लिए यह अभ्यास करें।

जेलकिंग

2. स्क्वीज़िंग:
यह एक उन्नत तकनीक है, और बड़ी आसानी से ग़लत हो सकती है। यह परिधि के लिए सबसे प्रभावी व्यायाम भी है। यह फुल इरेक्शन के साथ किया जाता है।

  • एक हाथ से, एक “ओके” पकड़ बनाओ जैसा आप जेलिंग में करते हैं। आधार पर अपने लिंग को पकड़ने के लिए उस पकड़ का उपयोग करें।
  • अपने दूसरे हाथ से भी, “ओके” पकड़ बनाओ।
  • अपने लिंग को अपनी लंबाई के साथ विभिन्न बिंदुओं पर निचोड़ने के लिए उस हाथ का उपयोग करें। लगभग हर एक इंच की वृद्धि पर ऐसा करें। ग्लॅन्स तक पहुंचने से पहले बंद करें।
    स्क्वीज़िंग के साथ बहुत सावधान रहें!

3. यही कारण है कि लड़कों को XTRA-MAN लेनी चाहिए:

  • इससे लिंग का साइज़ वाकई में बढ़ जाता है।
  • इसमें कोई हानिकारक पदार्थ नहीं हैं
  • इसे बड़े सुविधाजनक तरीके से पैक किया गया है
  • उपयोग के विस्तृत निर्देश
  • पानी से धोने में आसान
  • कपड़ों पर दाग-धब्बे नहीं लगते
  • कड़ेपन के समय को बढ़ा देता है
  • पहली बार लगाने से ही लिंग बड़ा होने लगता है

यही कारण है कि लड़कों को XTRA-MAN लेनी चाहिए

Ling Mota Kaise Kare in Hindi – लिंग मोटा कैसे करे
Rate this post
kagiliw-giliw na mga katotohanan tungkol sa katawan ng tao: INDIA..

by

Hi everyone! My name is Jolina M. Abong and I work in Asian Hospital and Medical Center. In my blog best doktors from Philippines and other countries around the word tell you about health and beauty!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *