क्या E.D. Drugs इसका समाधान हैं?

Thor’s Hammer | बेडरूम में बेहतर प्रदर्शन के लिए मर्दों की खुराक

पुरुषों का श्रेष्ठ प्रदर्शन किसी एक नहीं बल्कि कई कारकों पर निर्भर करता है। अफसोस की बात है कि बहुत कम लोग इस बारे में जानते हैं और फलतः ज्यादातर लोग “पुरुषों के लिए इस तथाकथित अभिशाप” पर काबू पाने में असफल हो सकते हैं। मूलतः, बेडरूम में एक स्वस्थ प्रदर्शन के लिए निम्नलिखित चार शारीरिक कारक ज़िम्मेदार हैं:

  1. उचित उत्तेजना और कामेच्छा को पैदा करने के लिए नर-हार्मोन पर्याप्त रूप से अधिक मात्रा में और आसानी से उपलब्ध होनी चाहिए।
  2. डोपामाइन (Dopamine) एक न्यूरोट्रांसमीटर (Neurotransmitter = एक तंत्रिका जनित रसायन जो एक संकुचन के दौरान तंत्रिका के आवेगों को प्रसारित करता है) है जो इच्छा उत्पन्न होने का मूल कारण है और कामेच्छा के लिए भी उतना ही महत्वपूर्ण है।
  3. खून के बहाव और नाइट्रिक ऑक्साइड से वासोडाईलेशन (vasodilation = रक्त वाहिकाओं की पुटी की चौड़ाई में वृद्धि।) हो जाता हैं जो लिंगोत्थान में सहायक होता है।
  4. फॉस्फोडाइस्टेरेस प्रकार 5 (Phosphodiesterase type 5 = एंजाइमों का एक समूह जो फॉस्फोडाइस्टर के जलीय-अपघटन को उत्प्रेरित करता है।), या संक्षेप में PDE5 एंजाइम शरीर में इतना कम होना चाहिए ताकि लिंगोत्थान लम्बे समय तक बना रहे [cGMP (द्वितीय श्रेणी के संवेदना वाहक) के अपघटन के माध्यम से यह वासोडाईलेशन को कम करता है]।

Thor’s Hammer | बेडरूम में बेहतर प्रदर्शन के लिए मर्दों की खुराक

क्या E.D. Drugs इसका समाधान हैं?

सच्चाई यह है कि E.D. Drugs (Erectile Dysfunction Drugs = लिंगोत्थान संबंधी गड़बड़ियों की दवा) उपरोक्त चार क्षेत्रों पर असर नहीं करतीं। इनमें शामिल सभी प्रमुख कारक PDE5 अवरोधक होते हैं।

ये कुछ लोगों के लिए तो बहुत लाभदायक सिद्ध होती हैं, लेकिन दूसरों को इनसे कोई फायदा नहीं होता। और दवाओं के रूप में इनके सिरदर्द, सिर में सूनापन, शारीरिक दर्द, गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल (gastrointestinal = जठरांत्रिय) गड़बड़ी, चक्कर आना, गालों का सुर्ख हो जाना, नाक का बंद हो जाना, और सुनने और देखने की शक्ति का घट जाना आदि कई सारे दुष्प्रभाव भी होते हैं। मैं आपके बारे में नहीं जानता लेकिन धुंधली दृष्टि वास्तव में मुझे निर्दय बना देती है … नहीं!

इसके बजाय, आइये हम एक हर्बल दृष्टिकोण अपनाते हैं। इससे न केवल आप बेडरूम में सहायता प्राप्त कर सकते हैं, बल्कि जड़ी बूटी ले कर आप अपने स्वास्थ्य को बर्बाद न करके उसका पोषण ही कर रहे होते हैं।*

यह फार्मूला आपको उपरोक्त चार कार्यों के आधार पर बेडरूम के प्रदर्शन को बेहतर बनाने वाली सबसे शक्तिशाली पांच जड़ी बूटियां प्रदान करने के लिये बनाया गया था:

  • टोंगकट अली (Tongkat Ali = Eurycoma longifolia)
  • सिस्टांसे (Cistanche = एक मरुस्थलीय पौधा)
  • हॉर्नी गोट विड (Horny Goat Weed = एक प्रकार की जड़ीबुटी)
  • मैक्युना (Mucuna = कौंच)
  • शिलाजीत

टोंगकट अली

टोंगकट अली को मुख्य रूप से इसके नर-हार्मोन बढ़ाने वाले गुणों के लिए Thor’s Hammer के फॉर्मूला में शामिल किया गया है। न केवल यह आपके शरीर को नर हार्मोन के उत्पादन को बढ़ाने के लिए तैयार करता है, बल्कि यह अरोमाटेज़ (aromatase = एक एस्ट्रोजन के उत्पादन में सहायक एंजाइम) और SHBG [Sex hormone binding globulin (SHBG) एक प्रोटीन जो यकृत द्वारा उत्पादित होता है और टेस्टोस्टेरोन आदि हार्मोन को मजबूती से बांधता है] को कम करके इसे (नर हार्मोन को) अधिक आसानी से उपलब्ध रखता है।*

दूसरा, टोंगकट को बेडरूम में प्रदर्शन के कई मानकों को बढ़ावा देने के लिए भी ज़िम्मेदार पाया गया है, जिसमें लिंगोत्थान की प्रक्रिया, कठोरता और संतुष्टि के साथ ही शुक्राणु उत्पादन और गतिशीलता भी शामिल है।* इस प्रभाव के लिए यह स्वयं ही एक प्रभावशाली जड़ी बूटी है।

thors hammer india buy

सिस्टांसे

इस जड़ी बूटी को कभी-कभी “आपके पैंट के अन्दर का सिस्टांसे” या “लिंग को बढ़ाने वाला” भी कहा जाता है क्योंकि यह न केवल बेडरूम के प्रदर्शन को बल्कि लिंग के आकार को भी बढ़ाता है।* The Essence of Medical Prescriptions में, दसवीं शताब्दी में एक चीनी चिकित्सक ने प्रदर्शन और मर्दानगी को बेहतर बनाने में मदद करने के लिए कई फार्मूले तैयार किए थे। इनमें से 80% में सिस्टांसे शामिल था।

सिस्टांसे को उरुसंधी तक खून के बहाव को बढ़ाने के लिए जाना जाता है।* इसके अलावा कुछ प्रारंभिक शोधों से सिस्टांसे के नाइट्रिक ऑक्साइड वाले प्रभावों का भी पता चला है।* मुख्यतः इसी प्रभाव के कारण Thor’s Hammer में सिस्टांसे को शामिल किया गया है।

इस फार्मूला में सिस्टांसे हमारे एकल जड़ी बूटी के पेशकश के जैसा नहीं है। वर्तमान में हम पुराने सिस्टांसे का उपयोग करते हैं जिसे हम फार्मूला को अधिक किफायती बनाने के लिए बेचते थे।

हॉर्नी गोट विड (एपिमेडियम/ Epimedium)

हॉर्नी गोट विड जैसे नाम के होते आपको ज्यादा कुछ जानने की जरूरत नहीं है। हॉर्नी गोट विड की सबसे सक्रिय और अच्छी तरह से अध्ययन की गई बुनियादी चीज आईकारिन (Icariin = एक रासायनिक यौगिक) है। आईकारिन का मुख्य प्रभाव बाजार में उपलब्ध अधिकांश ED दवाओं की तरह ही एक PDE5 अवरोधक जैसा है।* एक हर्बल बुनियादी चीज के रूप में यह शायद इतना प्रभावशाली नहीं, लेकिन फिर इसके कोई दुष्प्रभाव भी नहीं हैं।

हॉर्नी गोट विड के गौण लाभों में नाइट्रिक ऑक्साइड के स्तर को बढ़ाने के साथ ही कामेच्छा को भी बढ़ाने में मदद करना शामिल है।

मैक्युना

मैक्युना (Mucuna) का मुख्य प्रभाव डोपामाइन का पोषण करना है और इस तरह से कामेच्छा को बढ़ाना है। एल-डोपा (L-dopa = मानव शरीर का एक प्राकृतिक एमिनो एसिड है) के समृद्ध स्रोत के रूप में मैक्युना इस अत्यावश्यक न्यूरोट्रांसमीटर को गति प्रदान करता है।*

यह न केवल डोपामाइन के बदौलत कामेच्छा को बढ़ाने में आपकी मदद करता है, बल्कि इसके कुछ रोचक हार्मोनल परिणाम भी हैं।* मैक्युना को विकास हार्मोन और एंड्रोजन स्तरों के पोषण में भी मददगार पाया गया है।

शिलाजीत

कमजोरी को मिटाने वाला शिलाजीत बेडरूम में प्रदर्शन को बहाल करने सहित कई प्रकार की चीजों को अंजाम देने के लिए प्रसिद्ध है।* इसके कामेच्छा या मर्दानगी को बढ़ाने के गुण के कारण ही हमने यहां इसे जोड़ा है। शिलाजीत के साथ आप जो भी लेते हैं उसका बेहतर अवशोषण होता है और आपकी कोशिकाओं द्वारा उसका उपयोग भी बेहतर ढंग से किया जाता है।* इस प्रकार यह फार्मूला के बाकी हिस्से को बेहतर असर पैदा करने में मदद करता है।

महिलाओं के लिए भी काम करता है

प्रभावशीलता संयोजन में है

इनके अकेले के मुकाबले इन्हें ज्यादा प्रभावशाली बनाने के लिए इन सभी को एक साथ मिलाकर तैयार किया गया है। यदि आप किसी परामर्शदाता से बात करते हैं तो आप यह पता लगाने में सक्षम होंगे कि इन चारों में से कौन सा कदम आपके लिए आवश्यक है। लेकिन क्यों न सारी जरूरतों का ख्याल एक साथ ही रखा जाए?

बस एक ही जड़ी बूटी किसी भी व्यक्ति के लिए चमत्कार कर सकती है। हालांकि, लोग अलग-अलग प्रकृति के होते हैं। तो जब आपके पास पांच जड़ी बूटियों का ऐसा प्रभावी संमिश्रण उपलब्ध है, तो आप बेहतर प्रभाव प्राप्त करने के बारे में और भी ज्यादा निश्चिन्त होते हैं क्योंकि वे सभी संभवतः अलग-अलग दुश्क्रियाओं के माध्यम से काम करते हैं।

और जैसा कि आपने देखा है, इन जड़ी बूटियों का प्रभाव इनसे अपेक्षित हमारे एकमात्र मुख्य लक्षित क्रिया से कहीं ज्यादा कुछ कर दिखाता है। इसके साइड इफ़ेक्ट तो होंगे, लेकिन अच्छे वाले! यद्यपि आप बेडरूम में बेहतर प्रदर्शन के लिए यह फार्मूला जरूर ले सकते हैं, लेकिन अपने जीवन के अन्य क्षेत्रों में बेहतर स्वास्थ्य और प्रभावशीलता नजर आने पर आश्चर्यचकित न हों।*

एक पत्नी ने टिप्पणी की, “आज आपका लिंग अब तक के सबसे कठोर अवस्था में है!” एक और लड़के ने कहा, “क्या इसका कोई अंत होगा”? *

महिलाओं के लिए भी काम करता है

पुरुषों के लिए तैयार किया गया यह फार्मूला महिलाओं के लिए भी बहुत अच्छा काम करता है। उन सभी चार कारकों:

  • एण्ड्रोजन
  • डोपामाइन
  • नाइट्रिक ऑक्साइड
  • PDE5

… महिलाओं में भी सामान रूप से प्रभावी हैं! आप और आपकी संगिनी दोनों इसे अपनाकर फायदा उठा सकते हैं। महिलाओं के लिए आधे खुराक की सिफारिश की जाती है।

Thor’s Hammer | बेडरूम में बेहतर प्रदर्शन के लिए मर्दों की खुराक
Rate this post
kagiliw-giliw na mga katotohanan tungkol sa katawan ng tao: INDIA..

by

Hello my Name Is Sumit. I live in Delhi and work in a local hospital. I am an expert in sexual medicine. In my articles I talk about male sexual problems and their solution. If you have any questions, please contact me.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *