लिंग की लंबाई और मोटाई क्या है

लिंग की लंबाई और मोटाई क्या है

हर बार जब कोई लिंग के बारे में बात करता है तो आपने शायद लंबाई और मोटाई शब्द सुने होंगे लिंग आकार का वर्णन करते समय वे आम शब्द होते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि इन दो शब्दों में वास्तव में क्या-क्या शामिल है? वे बहुत अधिक आत्म-स्पष्टीकारक हैं, लेकिन अच्छा विचार उन लोगों को ये अच्छे से समझाना है जो ये नहीं जानते हैं।

लिंग की लंबाई बताती है कि पेट के पास आधार से लिंग के सिरे की नोक तक लिंग कितना बड़ा है।

लिंग की मोटाई यह निर्दिष्ट करती है कि लिंग कितना मोटा है। जब लिंग खड़ा होता है तो परिधि बड़ी होती है क्योंकि ये वो समय होता है जब पर्याप्त रक्त प्रवाह लिंग में प्रवेश करता है और इसे बड़ा बनाता है।

संतोषजनक यौन अनुभव के लिए लिंग की लंबाई और मोटाई दोनों ही महत्वपूर्ण हैं। आज कल इस पर कई अध्ययन किए गए हैं और ये उत्तर खोजने के लिए शोध किए जाते हैं कि क्या अधिक महत्वपूर्ण है – लंबाई या मोटाई।कुछ महिलाएं अपने साथी के लिंग की लंबाई पर अधिक ध्यान देती हैं, जबकि अन्य महिलाएं मोटाई पर अधिक ध्यान देती हैं। कई तो अभी भी सोचतीं हैं कि कैसे दूसरे की तुलना में एक बेहतर है या वास्तव में क्या बेहतर है।

इस जटिल प्रश्न का कोई आसान जवाब नहीं है कि- क्या अधिक महत्वपूर्ण है? हालांकि कई लोगों का मानना है कि लिंग की लंबाई ही वह आकार है जो सबसे अधिक महत्वपूर्ण है- पर यह जरूरी नहीं है।

वास्तव में, आनंददायक यौन संबंध होने पर लिंग की मोटाई उसकी लंबाई से भी अधिक महत्वपूर्ण हो सकती है।

ऐसा इसलिए है क्योंकि मोटा लिंग किसी महिला को और भी अधिक उत्तेजित करेगा क्योंकि महिलाओं में योनि के प्रवेश द्वार के चारों ओर बहुत सारी सिराओं के छोर होते हैं। छोटी परिधि वाला लम्बा लिंग उन तंत्रिका छोरों को असंभव रूप से उत्तेजित नहीं करेगा। इसके अलावा, योनि के प्रवेश द्वार की तुलना में महिलाओं की योनि गुफा के अंदर बहुत तंत्रिका छोर नहीं होते हैं। यही कारण है कि कई महिलाएं मोटे लिंग को पसंद करती हैं क्योंकि इस तरह उनका क्लिटरिस अधिक आसानी से उत्तेजित होता है और उनके ऑर्गैज़म तक पहुंचने की अत्यधिक संभावना होती है।

वास्तव में, आनंददायक यौन संबंध होने पर लिंग की मोटाई उसकी लंबाई से भी अधिक महत्वपूर्ण हो सकती है।

लिंग की लंबाई ऐसी चीज नहीं है जिसके बारे में महिलाएं अक्सर सोचती हैं, हालांकि अधिकांश पुरुष इस बारे में चिंतित रहते हैं। एक दिलचस्प तथ्य यह है कि महिलाओं की योनि की गहराई औसत लिंग की लंबाई से बहुत कम होती है। इसका मतलब है कि महिलाओं को किसी भी तरह से उत्तेजित किया जा सकता है, इसलिए लंबाई ऐसी चीज नहीं है जिसकी आपको ज्यादा चिंता करनी चाहिए। यह चिंता का विषय बस तभी होता है जब आपका लिंग सूक्ष्म होता है, जो एक और मुद्दा है।

लिंग की लंबाई और मोटाई दोनों ही परिवर्तनीय श्रेणियां हैं। पूरक या उपकरणों का उपयोग करके लिंग की लंबाई को बढ़ाया जा सकता है। लिंग परिधि पर भी यही तथ्य लागू होता है। आज आप बाजार में कई गुणवत्ता वाले उत्पाद पा सकते हैं जिनसे आप अपने लिंग की लंबाई बढ़ा सकते हैं और इसे मोटा कर सकते हैं। कुछ बहुत अच्छे लिंग पंप चूषण बल का उपयोग करते हैं और आपके लिंग को बहुत बड़ा बनाने के लिए वैक्यूम बनाते हैं। यदि आप अपने लिंग की लंबाई और मोटाई से खुश नहीं हैं तो सलाह दी जाती है कि आप इनमें से कुछ उत्कृष्ट उत्पादों को आजमाएं।

पुरुष आमतौर पर सोचते हैं कि एक लंबा और मोटा लिंग ऐसा कुछ अजूबा है जो किसी महिला को प्रभावित करेगा पर यह बस आंशिक रूप से सच है। लंबा और मोटा लिंग किसी भी पुरुष को उसकी यौन क्षमताओं में अधिक आवश्यक आत्मविश्वास और पक्का इरादा देता है। यदि आपके लिंग का आकार काफ़ी बड़ा नहीं है, तो आपको शर्मिंदा नहीं होना चाहिए, क्योंकि आप इसमें अकेले नहीं हैं। कई पुरुषों में ये समस्या होती है, लेकिन यह ऐसी समस्या है जिसे आसानी से हल किया जा सकता है।

पहले लिंग की लंबाई और मोटाई के बारे में बात करना वर्जित माना जाता था, लेकिन लिंग आकार के बारे में बात करना आज बहुत सामान्य है। वे पुरुष जो अपने लिंग की लंबाई और साथ ही उसकी मोटाई से संतुष्ट हैं वे सेक्स का अधिक आनंद लेते हैं। कई सेक्स थेरेपिस्ट लिंग की मोटाई और लंबाई तथा लोगों के यौन जीवन पर इसके प्रभाव के महत्व पर जोर देते हैं। इस बारे में आप कुछ पेशेवरों से परामर्श कर सकते हैं ताकि आपको पता चल सके कि उन्हें कैसे सुधारा जा सकता है।

ध्यान रखने लायक आवश्यक बात यह है कि कोई आदर्श लिंग लंबाई या मोटाई नाम की चीज़ नहीं है। यह बहुत ही व्यक्तिपरक है और एक व्यक्ति से दूसरे में अलग होती है। जो किसी एक के लिए बड़ा और मोटा होता है वह किसी और की तुलना में वैसा ही नहीं हो सकता है। इसलिए, अपने लिंग पर ध्यान केंद्रित करें और दूसरों के साथ तुलना करने की कोशिश न करें। यदि लंबाई और मोटाई ऐसी चीजें हैं जिनसे आपको चिंता होती है तो आपको पता होना चाहिए कि आपके पास उन्हें ठीक करने के लिए कई उपयोगी विकल्प उपलब्ध हैं।

kagiliw-giliw na mga katotohanan tungkol sa katawan ng tao: INDIA..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *